माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, कालवाड़ रोड

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, कालवाड़ रोड

गतिविधियाँ
1 मई 2018 को शिक्षा के क्षेत्र में एक नए मील के पत्थर के रूप में कालवाड़ रोड पर माहेश्वरी पब्लिक स्कूल की शुरूआत की गई। यह विद्यालय पूर्णतया वातानुकूलित होने के साथ-साथ सम्पूर्ण आधुनिक सुख-सुविधाओं से युक्त है जिससे विद्यार्थियों को विकास हेतु उचित वातावरण मिलेगा। विद्यालय में छात्र-छात्राओं के बहुमुखी विकास हेतु प्रतिदिन योगा व शारीरिक व्यायाम जैसी गतिविधियों का आयोजन किया जाता है।
पढ़ाई में उच्च गुणवत्ता के साथ-साथ ही सहायक गतिविधियाँ भी विद्यार्थियों के लिए आयोजित करवाई जा रही हैं जिनमें कक्षा प्रथम से पंचम तक के नौनिहालों के लिए अंग्रेजी तथा हिंदी श्रुतलेख प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सभी विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया ।
दिनांक 9 मई 2018 को कक्षा प्रथम के विद्यार्थियों के लिए इंग्लिश रेसीटेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा प्रथम के सभी विद्यार्थियों ने कविताओं का सस्वर वाचन कर सबका मन मोह लिया ।
कक्षा 6 से 8 के विद्यार्थियों के लिए गिफ्ट रैपिंग प्रतियोगिता तथा कक्षा 4 व 5 के लिए पोट डेकोरेशन प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बनता था। सभी छात्र-छात्राओं ने अपनी कुशलता का परिचय देते हुए अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। विद्यालय के भवन मंत्री श्री आशीष काबरा ने इस तरह की प्रतियोगिताओं को छात्र-छात्राओं के लिए हितकारी बताते हुए भविष्य में भी ऐसे आयोजन करते रहने की बात कही। प्राचार्य श्री अशोक वैद ने अध्ययन के साथ-साथ अन्य गतिविधियों द्वारा होने वाले हमारे मानसिक और शारीरिक विकास के बारे में बताते हुए सभी छात्र-छात्राओं को गतिविधियों मे भाग लेने के लिए प्रेरित किया ।
दिनांक 15 मई 2018 को विद्यालय में वर्ष 2018-19 की प्रथम पेरेंट-टीचर मीट का आयोजन किया गया जिसमें अभिभावकों को विद्यालय के नियमों से सम्बन्धित जानकारी दी गई। गर्मियों की छुट्टियों के उपरांत विद्यालय में 20 जून से कक्षाएँ प्रारम्भ हो जाएँगी।