सामूहिक गोठ, महेश मेला एवं सम्मान समारोह हर्षोल्लास से सम्पन्न

सामूहिक गोठ, महेश मेला एवं सम्मान समारोह हर्षोल्लास से सम्पन्न

श्री माहेश्वरी समाज, जयपुर द्वारा आयोजित सामूहिक गोठ रविवार, दिनांक 9 सितम्बर, 2018 को सानन्द सम्पन्न हुई। इस आयोजन की सफलता के लिए गोठ संयोजक श्री जुगल किशोर साबू, मेला संयोजक श्री गिरधर सोढ़ानी तथा ‘सेवा ही कर्म-सेवा ही धर्म’ की भावना से ओतप्रोत होकर आयोजन से जुड़े सभी गोठ एवं मेला सह संयोजकों, सभी समितियों के संयोजकों एवं समर्पित कार्यकर्ताओं का भरपूर सहयोग रहा।
सामूहिक गोठ के मुख्य अतिथि समाज के भूतपूर्व अध्यक्ष श्री बजरंग जाखोटिया, मेला उद्घाटनकर्ता श्री राजेश काबरा तथा स्वागताध्यक्ष श्री नवल किशोर मंत्री थे।
इस अवसर पर मुम्बई से पधारे उदारमना समाजसेवी श्री बालकृष्ण रामधर जी लखोटिया, कलकता से पधारे परम विद्वान व लब्धप्रतिष्ठित उद्योगपति सिम्पलेक्स इंफ्रा. लि. के चेयरमैन डॉ. बिट्ठलदास जी मूंधड़ा तथा कोटा से पधारे सुविख्यात कर्मवीर भामाशाह, एलन कैरियर इंस्टीट्यूट के संस्थापक श्री गोविन्द जी माहेश्वरी को माहेश्वरी भारत गौरव से सम्मानित किया गया।
इसी अवसर पर समाज को अपनी दीर्घकालिक सेवाओं से प्रगति पथ पर अग्रसर करने वाले समाज संरक्षक श्री गिरिराज प्रसाद जी भूतड़ा, पूर्व अध्यक्ष श्री बालकिशन जी सोमानी तथा पूर्व महामंत्री श्री मनोहर लाल जी सारड़ा को ‘‘माहेश्वरी समाज रत्न’’ से सम्मानित किया गया। समारोह में पधारे हुए सभी सम्माननीय अतिथियों का भी स्वागत किया गया।
शेयर होल्डर समिति के संयोजक श्री प्रमोद लखोटिया को अब तक का कीर्तिमान शेयर बनाने तथा श्री केदारमल भाला को 311 शेयर तथा श्री सत्यनारायण काबरा (जे.डी. सुपारी) को 211 शेयर बनाने पर विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
गोठ में प्रवेश द्वार व सम्पूर्ण भवन की मनमोहक सजावट की गई। गोठ स्थल को ‘वृन्दावन धाम’ के आधार पर मनमोहक रूप से सजाया गया। वाहन पार्किंग स्थल से गोठ स्थल पर आने के लिए निःशुल्क ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई जिससे बुजुर्गों को विशेष रूप से आराम एवं सुविधा प्राप्त हुई। वरिष्ठ समाज बंधुओं के लिए भोजन की पृथक से व्यवस्था की गई थी जिसमें उन्हें किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना पड़ा। भोजन स्थल पर लगभग 2000 समाज बंधुओं के एक साथ बैठकर भोजन करने की व्यवस्था की गई जिससे भी समाज बंधुओं को इंतजार नहीं करना पड़ा।
बुफे ब्लॉक एमपीएस इंटरनेशनल के ‘सांदिपनी’ सभागृह में रखा गया था जिससे भोजन करने वाले बंधुओं को बरसात में भी असुविधा नहीं हुई।
गोठ में करीब 12000 से अधिक समाज बंधुओं, मातृशक्ति, युवा वर्ग एवं बच्चों ने चूरमा-दाल-बाटी की रसोई का आनन्द लिया। बादाम का चूरमा विशेष रूप से सराहा गया। भोजन व्यवस्था के लिए चार कोठ्यार बनाये गये एवं सभी जगह सामान को गर्म रखने की व्यवस्था की गई। गोठ एवं मेले के बीच बार-बार रूक-रूक कर हल्की फुहारें पड़ती रहीं जिसका भी बंधुओं ने आनन्द लिया एवं कार्यकर्ताओं का जोश बना रहा।
जुगल किशोर साबू गोठ संयोजक मो.: 9829010501
गोठ के मुख्य अतिथि भूतपूर्व अध्यक्ष श्री बजरंग जाखोटिया तथा स्वागताध्यक्ष श्री नवल किशोर मंत्री का हार्दिक आभार।
गोठ कोषाध्यक्ष श्री दिनेश जैथलिया का हार्दिक आभार।
श्री द्वारकाप्रसाद सोढ़ानी, श्री मुकेश कचोलिया, श्री नीरज समधानी एवं उनकी रसोई समिति द्वारा स्वादिष्ट भोजन तैयार करवाने हेतु हार्दिक आभार।
शेयर होल्डर संयोजक श्री प्रमोद लखोटिया को सभी को साथ लेकर रिकार्ड लगभग 1300 शेयर होल्डर बनाने पर हार्दिक आभार।
श्री केदारमल भाला का 311, श्री सत्यनारायण काबरा (जे.डी. सुपारी) का 211 एवं अन्य सभी कार्यकर्ताओं का शेयर होल्डर बनाने में सहयोग करने पर हार्दिक आभार।
गोठ स्थल पर जल व्यवस्था करने पर श्री विपिन-विक्रम साबू का हार्दिक आभार।
शेयर्स होल्डर्स के उदारतापूर्ण सहयोग हेतु हार्दिक आभार।
समाज नेतृत्व के मार्गदर्शन, साथी सहसंयोजकों, विभिन्न समितियों के संयोजकों एवं कार्यकर्ताओं के समर्पण, सहयोग एवं सद्भावना तथा समाज बंधुओं, महिला परिषद् एवं नवयुवक मण्डल की सक्रिय सहभागिता हेतु सभी का विनम्र आभार।
गिरधर सोढ़ानी, मेला संयोजक मो.: 9829777099
महेश मेला 2018 में आये सभी बंधुओं विशेषकर युवा साथियों एवं बच्चों का हार्दिक आभार।
मेला उद्घाटनकर्ता श्री राजेश काबरा (अम्बाबाड़ी) का हार्दिक आभार।
सभी स्टॉल होल्डर्स एवं विशेषकर मुख्य प्रायोजक फनजवदम ज्पसमे का हार्दिक आभार।
निःशुल्क ज्यूस व्यवस्था के लिए श्री केसरलाल कचोलिया (फाल्यावास वाले) तथा निःशुल्क जल व्यवस्था के लिए श्री राधेश्याम ओम सोढ़ानी (डाबच वाले) का हार्दिक आभार।
निःशुल्क किड्स जोन हेतु श्री मामराज रोशन अजमेरा (अचरोल वाले) का हार्दिक आभार।
भगवान महेश की बर्फ से निर्मित अलौकिक झांकी सजाने के लिए श्री आशीष रामदास मंत्री का हार्दिक आभार।
मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने वाले मेला कोषाध्यक्ष श्री अभिषेक मूंदड़ा, सभी सह संयोजक व नवयुवक मण्डल की पूरी टीम का बहुत-बहुत हार्दिक आभार ।