पर्यावरण के लिए वरदान साबित होगा ’ इमर्ज’ टेक्टो इलेक्ट्रा ने लॉन्च किया अति आधुनिक इलेक्ट्रोनिक स्कूटर

पर्यावरण के लिए वरदान साबित होगा ’ इमर्ज’ टेक्टो इलेक्ट्रा ने लॉन्च किया अति आधुनिक इलेक्ट्रोनिक स्कूटर

जोधपुर। पुणे की इलेक्ट्रानिक बाइक निर्माता कम्पनी टेक्टो इलेक्ट्रा ने शनिवार को माहेश्वरी महाकुंभ में विभिन्न वैरिएंट में इंको फैंडली स्कूटर ‘इमर्ज’ लॉन्च किया। इस दौरान कंपनी के चेयरमैन ने दावा किया कि ये बाइक न सिर्फ आमजन की जेब का खर्च कम करेगी बल्कि वातावरण को सुरक्षित रख पर्यावरण के लिए वरदान भी साबित होगा। इससे पहले भी कंपनी के नियो व रैप्टर मॉडल बाजार में धूम मचा रहे हैं।
टेक्टो इलेक्ट्रा कंपनी के चेयरमैन प्रकाश भूतड़ा ने बताया कि टेक टो इलेक्ट्रा प्रकृति-प्रेमी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स निर्माता कपंनी हैं जो इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में एक बेंचमार्क स्थापित करने के मोटो के साथ कार्य कर रही है। हमारा उद्देश्य इलेक्ट्रिक क्रांति लाने तथा हरित क्रांति में योगदान देने के लिए हवा की गुणवत्ता को नुकसान पहुंचाए बिना सपनों को गति देना है।
नाम मात्र के खर्च में ज्यादा एवरेज
उन्होंने बताया कि हमारे उत्पादों को अब तक उपभोक्ताओं द्वारा बहुत सराहा गया है। युवाओं को सशक्त बनाने और ईंधन अपव्यय और रख-रखाव से मुक्ति प्रदान करने के लिए जाना जाता है। इसलिए कंपनी ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर का निर्माण किया है, ताकि कम से कम खर्च में ज्यादा से ज्यादा एवरेज प्राप्त हो सके तथा नित बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल के भाव का उनकी जेब पर कोई असर नहीं हो।
स्टाइलिश लुक, वैरिएंट कलर
उन्होंने बताया कि कंपनी का अति महत्वकांक्षी प्रोडक्ट हाइली इंकों फ्रैंडली व्हीकल ‘इमर्ज’ रिमूवेबल लीथियम आयन बैटरी की नवीनतम तकनीक पर आधारित है। इसके कई वैरिएंट कलर है जो स्टाइलिश के साथ साथ लुक से सभी को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। इमर्ज को एक बार चार्ज करने के बाद यह 100 किलोमीटर का एवरेज देगा, वर्तमान में ऐसा कोई स्कूटर नहीं है जो एवरेज में इसका मुकाबला कर सके। फरवरी 2019 तक यह स्कूटर यहां की सड़कों स्पीड़ पकड़ेगा। मॉर्केट में इसके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। कंपनी के नियो और रैप्टर मॉडल पहले से ही टू-व्हीलर मार्केट में धूम मचा रहे हैं।