एम. पी. एस. इंटरनेशनल भाभा मार्ग, तिलक नगर

एम. पी. एस. इंटरनेशनल भाभा मार्ग, तिलक नगर

आधुनिक लैब के उद्घाटन के साथ कक्षा 11 का शुभारम्भ
एम.पी.एस. इन्टरनेशनल में अत्याधुनिक नवीन उपकरणों से सुसज्जित विज्ञान प्रयोगशालाओं का भव्य शुभारम्भ श्री सूरज नारायण माहेश्वरी, श्री प्रहलाद चितलाग्या, श्री अनिल बजाज, श्री राजेश पनपालिया के कर-कमलो से हुआ।
शिक्षा के बढ़ते कदमों में एक नए सोपान के साथ नवीन सत्र से विद्यालय में कक्षा 11 का आरम्भ विज्ञान, वाणिज्य व कला वर्ग में बड़े उत्साह व जोश से किया गया है।
इसी चरण में विद्यालय में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान तथा ह्यूमिनिटी प्रयोगशाला का निर्माण किया गया है जहाँ प्रत्येक में लगभग 40 से 50 विद्यार्थी एक साथ परीक्षण की प्रक्रिया कर सकेगें। Learning By Doing को मध्येनज़र रखते हुए ये प्रयोगशालाएं विद्यार्थियों की दूरदर्शिता को बढ़ाने, विषय की बारीकियों को सीखने व प्रयोगात्मक अध्ययन में कारगर सि( होंगी।
विद्यार्थियो के अतिरिक्त व सूक्ष्म ज्ञान हेतु इनमें डी.एन.ए. आर.एन.ए. स्केलेटन, एन.पी.एन. ट्राजिस्टर, ऑपटिकल रेन्ज, आई वॉश, डिसटिलेशन यूनिट अनेक प्रकार के केमिकल्स, मॉडल्स व अत्याधुनिक माईक्रोस्कोप सम्मिलित हैं।
सोसायटी के अध्यक्ष श्री सत्यनारायण काबरा, महासचिव शिक्षा श्री मधुसूदन बिहाणी के साथ समाज के अन्य गणमान्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।
विद्यालय के मानद् सचिव सीए. राधामोहन कचौलिया ने बताया कि आधुनिक प्रतियोगिता के युग में विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में पारंगत होना अत्यावश्यक है। इसी दिशा में विद्यार्थियों के विकास हेतु इन प्रयोगशालाओं का निर्माण किया गया है। विद्यालय की उप-प्राचार्या श्रीमती सरोज जोशी ने पधारे हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।