माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर

हारमनी-2018 में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा
माहेश्वरी समाज शिक्षा समिति की ओर से सवाई मानसिंह स्टेडियम में तृतीय वार्षिक अंतर्विद्यालयी त्रिदिवसीय खेल दिवस हारमनी-2018 का आयोजन 28 से 30 नवम्बर तक हुआ। इसके तहत विभिन्न खेल स्पर्धाओं कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल, वालीबॉल तथा एथलेटिक्स आदि के मैच हुए। एम.पी.एस. जवाहर नगर के छात्रों का शानदार प्रदर्शन रहा। विभिन्न स्पर्धाओं में छात्रों ने 30 पदक प्राप्त कर विद्यालय के गौरव को बढ़ाया। अंडर-15 में बॉयज केटेगिरी में ट्रॉफी प्राप्त कर विजेता रहे। छात्रों की इस अनुपम सफलता पर विद्यालय के सचिव सीए. गणेश बांगड़ ने छात्रों को हार्दिक बधाई प्रदान दी।
अंतर विद्यालय भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान
सेन्ट सोल्जर पब्लिक स्कूल ने 28 नवम्बर को अंतर्विद्यालयी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसका विषय था इक्कीसवी सदी में जलवायु परिवर्तन एक चुनौती जयपुर के विभिन्न प्रतिष्ठित स्कूलों ने इसमें भाग लिया। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के छात्र कार्तिक लड्ढा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। उसे 1500 रूपये नगद पुरस्कार, प्रमाण-पत्र व ट्रॉफी तथा समग्र सर्वश्रेष्ठ परिणाम के आधार पर विद्यालय को चल वैजयन्ती से नवाजा गया। छात्र की इस सफलता पर विद्यालय के सचिव सीए. गणेश बांगड़ ने हार्दिक बधाई दी।
उत्साह व जोश से मनाया बाल-दिवस
चाचा नेहरू को बच्चों से आत्मीय लगाव था। पं. नेहरू जी के जन्म दिन को बाल दिवस के रूप में एक राष्ट्रीय त्योहार के समान सारे देश में मनाया जाता है। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर में 14 नवम्बर को प्राइमरी के नौनिहालों के लिए बाल-दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया जिसके तहत बच्चों द्वारा सुन्दर नृत्य, कविताएँ, पपेट शो, गाने व भाषण प्रस्तुत किए। प्राचार्य महोदय ने छात्रों को बाल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि हम बच्चों को शिक्षा द्वारा सर्वांगीण विकास की ओर अग्रसर कर इन्हें देश की शक्तिशाली ताकत बनाए।
सर्वश्रेष्ठ व उत्कृष्ट कार्यों के लिए इन्टरनेशनल अवॉर्ड
अत्यंत ही हर्ष व गर्व का विषय है कि माहेश्वरी पब्लिक स्कूल जवाहर नगर को ब्रिटिश काउंसिल के द्वारा सर्वश्रेष्ठ व उत्कृष्ट कार्यों के लिए इंटरनेशनल अवॉर्ड 2018-2021 3 दिसम्बर को चंडीगढ़ में आयोजित सेरेमनी में विद्यालय के प्राचार्य श्री अशोक वैद व ब्रिटिश आई.एस.ए. कोर्डिनेटर नीलम भट्ट को प्रदान किया गया। विद्यालय के उत्कृष्ट कार्यां की सराहना करते हुए सचिव सीए. गणेश बांगड़ ने आई.एस.ए. टीम के सदस्यों, विद्यालय परिवार व प्राचार्य महोदय को उचित मार्गदर्शन व सहयोग के लिए हार्दिक बधाई प्रेषित की।
गौरव के क्षण
माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर के छात्र दिव्यांश सिंह पंवार, मानव पुनिया व वैभव नरुला का चयन नेशनल सीबीएसई राइफल शूटिंग में भाग लिया, जिसमें दिव्यांश सिंह पवार ने गोल्ड मेडल प्राप्त कर एक बार पुनः विद्यालय के गौरव में चार चाँद लगाए हैं। छात्र की अद्वितीय सफलता पर विद्यालय के प्राचार्य श्री अशोक वैद तथा मानद् सचिव सीए. गणेश बांगड़ ने तहेदिल से हार्दिक शुभकामनाएँ प्रदान की।