माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, कालवाड़ रोड

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, कालवाड़ रोड

पदारोहण समारोह - दिनांक 9 अक्टूबर 2018 को विद्यालय में पदारोहण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के अंतर्गत विद्यार्थियों को विद्यालय के विभिन्न पदों जैसे मुख्य छात्र, मुख्य छात्रा, अनुशासक आदि पर नियुक्त किया गया। कार्यवाहक मानद् सचिव श्री आशीष काबरा तथा प्रधानाध्यापिका श्रीमती नीरा पाण्डे ने विद्यार्थियों को पद से अलंकृत कर शपथ दिलवाई और पद से जुड़े उत्तरदायित्वों से अवगत करवाया।
उत्कृष्टता की ऊँची उड़ान - दिनांक 11 अक्टूबर 2018 को विद्यालय में माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, कालवाड़ की स्थापना का उत्सव मनाया गया। इस समारोह को उत्ड्डष्टता की ऊँची उड़ान नाम से संबोधित किया गया। इस उत्सव का आयोजन एक सप्ताह तक किया गया। इस समारोह के अंतर्गत विद्यालय स्थापना की प्रथम वर्षगाँठ, ग्रांड पेरेंट्स डे और डांडिया उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में सभी दादा-दादी का विभिन्न प्रकार के खेलों द्वारा मनोरंजन किया गया। कार्यवाहक मानद् सचिव श्री आशीष काबरा तथा प्रधानाध्यापिका श्रीमती नीरा पाण्डे ने डांडिया उत्सव के आरंभ में माँ दुर्गा की आरती कर विद्यालय की निरंतर प्रगति की कामना की तथा विभिन्न श्रेणियों में प्रतियोगियों को पुरस्कृत भी किया।
कैंडल डेकोरेशन - दिनांक 24 अक्टूबर 2018 को विद्यालय में कक्षा षष्ठी से अष्टम तक के लिए कैंडल डेकोरेशन गतिविधि का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार की मोमबत्तियों को सजाकर अपनी कलात्मकता की प्रस्तुति दी। कार्यवाहक मानद् सचिव श्री आशीष काबरा तथा प्रधानाध्यापिका श्रीमती नीरा पाण्डे ने विद्यार्थियों की कलात्मकता और सृजनात्मकता की प्रशंसा की।
कार्ड मेकिंग - दिनांक 26 अक्टूबर 2018 को विद्यालय में कक्षा तृतीय और चतुर्थ के लिए दीपावली कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने अपनी कला का परिचय देते हुए विभिन्न प्रकार के कार्ड्स बनाए। कार्यवाहक मानद् सचिव श्री आशीष काबरा तथा प्रधानाध्यापिका श्रीमती नीरा पाण्डे ने विद्यार्थियों की सृजनात्मकता और प्रतियोगिता को लेकर उनके उत्साह की सराहना की।
पैरेंटिंग सैशन - दिनांक 27 अक्टूबर 2018 को विद्यालय में कक्षा प्रथम के अभिभावकों के लिए पैरेंटिंग सैशन का आयोजन किया गया। विद्यालय की परामर्शदाता पूजा शर्मा ने इसका नेतृत्व किया।
इस सत्र में अभिभावकों को विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के गुर बताए गए।
अभिभावकों को बताया गया कि बच्चों को दूसरों से तुलना करने के स्थान पर उन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। कार्यवाहक मानद् सचिव श्री आशीष काबरा तथा प्रधानाध्यापिका श्रीमती नीरा पाण्डे ने अभिभावकों की उपस्थिति के लिए आभार जताया।