MPS संस्कृति प्री - प्राइमरी स्कूल, बनीपार्क का लोकार्पण सम्पन्न

MPS संस्कृति प्री - प्राइमरी स्कूल, बनीपार्क का लोकार्पण सम्पन्न

दी एज्यूकेशन कमेटी ऑव् दी माहेश्वरी समाज (सोसायटी), जयपुर के अन्तर्गत उत्कृष्ट शैक्षणिक संस्थाओं की स्वर्णिम श्रृंखला में 9वीं शिक्षण संस्था के रूप में एम.पी.एस. संस्कृति स्कूल बनीपार्क का लोकार्पण श्रीमति वर्षा-श्री अशोक बागला (प्रमुख रत्न व्यवसायी एवं समाजसेवी) के कर-कमलों द्वारा रविवार दिनांक, 04 नवम्बर 2018 को प्रातः10.00 बजे अध्यक्ष श्री सत्यनारायण काबरा, महासचिव शिक्षा श्री मधुसुदन बिहाणी, कोषाध्यक्ष श्री शांतिलाल जागेटिया, समाज महामंत्री श्री संजय माहेश्वरी, समाज संरक्षकगण, शिक्षा समिति व समाज के पदाधिकारीगण एवं समाज बन्धुओं के सानिध्य में सम्पन्न हुआ। महासचिव शिक्षा श्री मधुसुदन बिहाणी ने बताया की एम.पी.एस. संस्कृति स्कूल भवन पूर्णतया वातानुकूलित व आधुनिक सुविधाओं से युक्त है, जिसमें बालक/बालिकाओं के सर्वागींण विकास पर ध्यान रखते हुए सुसंस्कारों युक्त शिक्षा प्रदान की जाएगी।
इस अवसर पर छोटे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। रंग-बिरंगी पोशाक में नन्हें-मुन्हें बच्चे जब मंच पर आए तो सभी दर्शक भी भावपूर्ण हो उठे। प्रस्तुतियों में सरस्वती वन्दना के साथ-साथ माँ व पिता के लिए भी प्रस्तुति की गई। विद्यालय के सबसे छोटे बच्चे जो महज 2 साल के है, उन्होंने भी शानदार डांस प्रदर्शन किया जो आत्मविश्वास पूर्ण था।
अंत में हुई दीपावली सांग की क्लोसिंग प्रस्तुति, जो कि समस्त स्टाफ व बच्चों ने मंच पर एक साथ प्रदर्शित की। अभिभावक व अन्य दर्शकगण झूम उठे। बच्चों के अभिभावक तो नाचने-गाने लगे व उनका उत्साह देखने योग्य था। समस्त एमपीएस संस्कृति व बच्चों की तरफ से दीपावली की शुभकामनाएँ इस प्रस्तुति के माध्यम से दी गयी।
सभी पधारे हुए अतिथिगण ने स्कूल के Infrastructure व गतिविधियों की सराहना की, स्कूल विजिट किया व Curriculum की जानकारी ली। स्कूल में पधारे मुख्य अतिथि श्रीमती वर्षा-श्री अशोक बागला व उनके समस्त परिवार ने आयोजन का हिस्सा होने की खुशी जाहिर की व कार्यक्रम की प्रशंसा की। इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका श्रीमती भावना भाटिया ने स्कूल की सभी गतिविधियों की जानकारी देते हुए स्कूल पर बनाई गयी Documentary दिखाई। कार्यक्रम के बाद सभी के लिए लंच की व्यवस्था भी की गयी। यह आयोजन अत्यधिक सफल रहा।