माहेश्वरी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, विद्याधर नगर

माहेश्वरी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, विद्याधर नगर

MGPS जयपुर शहर में द्वितीय व राजस्थान में तृतीय स्थान पर
अत्यधिक गर्व की बात है कि एज्यूकेशन वर्ल्ड मैगजीन रैकिंग में गर्ल्स डे स्कूल केटेगरी में सत्र 2018-19 के लिए माहेश्वरी गर्ल्स पब्लिक स्कूल ने पहली बार शैक्षणिक स्तर पर जयपुर में दूसरा स्थान तथा राजस्थान में तीसरा स्थान अर्जित कर कीर्तिमान स्थापित किया है।
स्वतंत्रता दिवस पर सांस्ड्डृतिक कार्यक्रम में प्रथम स्थान
दिनांक 15 अगस्त, 2018 दी एज्यूकेशन कमेटी ऑव् दी माहेश्वरी समाज (सोसायटी), जयपुर के तत्वावधान में आयोजित ‘स्वतंत्रता दिवस समारोह-2018’ के उपलक्ष्य में सोसायटी के अन्तर्गत संचालित शिक्षण संस्थाओं द्वारा प्रदर्शित ‘‘सांस्कृतिक कार्यक्रम’’ में निर्णायक मंडल द्वारा माहेश्वरी गर्ल्स पब्लिक स्कूल को प्रथम घोषित किया।
नेतृत्व की राह पर बढ़ते कदम ‘‘विद्यार्थी परिषद का गठन’’
दिनांक 20 अगस्त 2018 को विद्यालय में नवनिर्वाचित संसद व विद्यार्थी परिषद का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री राजकिशोर भाला, विशिष्ट अतिथि श्री पंकज सारड़ा थे। कार्यक्रम का आरंभ चेयरमैन श्री सत्यनारायण काबरा, महासचिव शिक्षा श्री मधुसूदन बिहाणी, विद्यालय सचिव श्री अशोक कुमार मालू व प्राचार्य महोदय ने दीप प्रज्वलित कर किया। प्राचार्य महोदय ने प्रेसीडेंट व हैड गर्ल-छवि तायल, वाइस प्रेसीडेंट एवं डिप्टी हैड गर्ल-अनुश्री मांधना, स्पीकर-उत्सवी कटारिया व अन्य मिनिस्टर्स एवं विद्यालय की सहशैक्षणिक गतिविधियों के सुचारू संचालन हेतु भूमिका मित्तल, तनुश्री, लविशा टेलर, अक्षिता गौर को सरस्वती, मीरा, गार्गी एवं दुर्गा सदन के कैप्टेन के रूप में शपथ दिलाई।
‘हमारी नींव हमारे बुजुर्ग’ ग्रैंड पेरेंट्स डे उत्सव
दिनांक 30 अगस्त 2018 को ग्रैंड पेरेंट्स डे धूमधाम से मनाया गया। कक्षा 1 व 2 के बच्चों के दादा-दादी व नाना-नानी को ससम्मान आमंत्रित किया गया। प्रमुख व्यवसायी व समाजसेवी श्री ओमप्रकाश माहेश्वरी मुख्य अतिथि पद पर विराजित हुए तथा प्रमुख समाजसेवी व व्यवसायी श्री रमेश पचीसिया ने विशिष्ट अतिथि पद की शोभा बढ़ाई। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा सभी दर्शकों का मन मोह लिया। आमंत्रित बुजुर्ग अभिभावकों को स्वयं विद्यालय प्राचार्य श्री ओ.पी. गुप्ता ने अभिनव डिजिटल अंताक्षरी में सहभागी बनाया जिसमें दर्शकगणों ने जोश के साथ भाग लिया और अति आनंदित हुए। विद्यालय के मानद् सचिव श्री अशोक कुमार मालू ने भारतीय संस्ड्डति की विरासत का हवाला देते हुए संदेश दिया कि हमें अपने परिवार के बुजुर्गों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का भान होना चाहिए क्योंकि उन्हीं से हमारी अस्मिता है।
विद्यालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन
दिनांक 15 अगस्त 2018 को 72वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में माहेश्वरी गर्ल्स स्कूल, विद्याधर नगर के परिसर में शान-बान और आन के साथ झंडारोहण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि का पद माहेश्वरी समाज के सशक्त कार्यकर्ता एवं प्रसि) व्यवसायी श्री सुरेश जी कालानी ने सुशोभित किया। विद्यालय के मानद् सचिव श्री अशोक कुमार जी मालू तथा प्राचार्य श्री ओ ़पी ़गुप्ता ने मुख्य अतिथि के साथ झंडे को सलामी दी तथा सस्वर राष्ट्रगान गाकर स्वाधीनता दिवस का आगाज़ किया। छात्राओं ने बैंड के साथ निर्देशन देते हुए कार्यक्रम को जोश व उल्लास से भर दिया।
राखी निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन
दिनांक 24 अगस्त 2018 को विद्यालय प्रांगण में कक्षा 6 से 8 की छात्राओं के लिए राखी निर्माण की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें सभी छात्राओं ने बढ-चढ़ कर भाग लिया। इस प्रतियोगिता को पारदर्शी बनाने हेतु समाज की कर्मठ नेत्रियों को निर्णायक प्रभारी बनाया गया। निर्णायक मंडल के पद को नंदिनी कासट व मोना सोमानी ने सुशोभित किया।
जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में गोल्ड व ब्रॉन्ज मेडल
दिनांक 1 से 4 सितम्बर, 2018 के मध्य राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, गोनेर में आयोजित 63वीं जिला स्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में माहेश्वरी गर्ल्स पब्लिक स्कूल की छात्राओं नें (U-19) केटेगरी में गोल्ड मेडल जीतकर परचम लहराया और (U-17) केटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किया। राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए विद्यालय की 4 छात्राओं अनिता, हर्षिता, सुप्रिया व नेहा सिंह का चयन (U-19) केटेगरी में व कविता व रिद्धी का चयन (U-17) केटेगरी में हुआ। ये सभी छात्राएँ विद्यालय की ओर से जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी । पूरे टूर्नामेन्ट में विद्यालय की अनिता चौधरी को बैस्ट प्लेयर का अवार्ड भी दिया गया।
जिला स्तरीय हैण्डबाल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल
दिनांक 2 से 5 सितम्बर, 2018 के मध्य राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, हाथोज में आयोजित 63वीं जिला स्तरीय बालिका हैण्डबाल प्रतियोगिता में माहेश्वरी गर्ल्स पब्लिक स्कूल की छात्राओं नें (U-19) केटेगरी में गोल्ड मेडल जीतकर परचम लहराया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन के लिए राधा जिन्दल को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाडी चुना गया। विद्यालय नें यह ट्रॉफी लगातार पाँचवी बार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। राज्य स्तरीय हैण्डबाल प्रतियोगिता के लिए विद्यालय की 4 छात्राओं राधा जिन्दल, ज्योति यादव, लक्षिता पूनिया, प्रिया पारीक का चयन (U-19) केटगरी में हुआ। ये सभी छात्राएँ विद्यालय की ओर से जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी।