माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, बगरू

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, बगरू

इंग्लिश स्पेलिंग प्रतियोगिता का आयोजन
हमारे जीवन में जुड़ी हुई छोटी-छोटी वस्तुओं के अंग्रेजी नाम को याद करना अत्यंत आवश्यक है और इसी धारणा के अनुसार दिनांक 7 जुलाई 2018 को विद्यालय परिसर में इंग्लिश स्पेलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा प् और प्प् के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। विद्यार्थियों को 3 टीमों में विभाजित किया गया। सर्वप्रथम पहले दौर में विद्यार्थियों को श्याम पट्ट पर कुछ चित्र बनाकर दिखाए गए और उनके नाम पूछे गए। दूसरे दौर में विद्यार्थियों से पशु-पक्षियों की आवाजे सुनाकर उन्हें पहचान कर लिखने के लिए कहा गया। विद्यार्थियों ने प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और प्रतिद्वंदिता की भावना देखने को मिली।
इंटर हाउस रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन
रंगोली बनाना हमारे भारतीय संस्कृति की पहचान है और आज से ही नहीं प्राचीन काल से ही रंगोली हमारे देश की पहचान है। दिनांक 11 जुलाई 2018 को विद्यालय प्रांगण में इंटर हाउस रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कक्षा VI से VIII तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में रंगोली की थीम डिजिटल भारत और ग्लोबल वार्मिंग रखी गई तथा समय सीमा एवं अनुशासन का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। सभी विद्यार्थियों ने जोश और उत्साह के साथ इस प्रतियोगिता में भाग लिया और निर्धारित थीम के साथ विद्यार्थियों ने अपनी रंगोली द्वारा दिए गए संदेश को समझाया। इस प्रतियोगिता के लिए प्रत्येक हाउस से दो-दो प्रतिभागियों का चयन किया गया। रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर येल्लो हाउस व दूसरे स्थान पर ब्लू हाउस ने जीत दर्ज की।
कैरम प्रतियोगिता का आयोजन
कक्षा III से V तक के विद्यार्थियों के लिए अंर्तसदनीय कैरम प्रतियोगिता दिनांक 27 जुलाई 2018 को आयोजित की गयी। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह के साथ बढ़-चढ़ कर भाग लिया। एकल छात्र वर्ग में ब्लू हाउस और एकल छात्रा वर्ग में ग्रीन हाउस विजयी रहा तथा संयुक्त कैरम प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में रेड हाउस एवं छात्रा वर्ग में ग्रीन हाउस विजयी रहा।