माहेश्वरी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एण्ड ऑर्ट्स, प्रताप नगर

माहेश्वरी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एण्ड ऑर्ट्स, प्रताप नगर

ओरिऐंटेशन प्रोग्राम -डेस्टिनेशन 2018’ का उद्घाटन
माहेश्वरी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एण्ड ऑर्ट्स में सत्र 2018-19 का आगाज़ हुआ एवं छात्राओं के लिये ‘‘ओरिऐंटेशन प्रोग्राम’’ का आयोजन किया गया। ‘‘ओरिऐंटेशन प्रोग्राम’’ का शुभारम्भ मुख्य अतिथि श्रीमती प्रियंका गौड़- Mrs. India North Star 2018 ने किया एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में सी.ए श्री अमित गट्टानी, समाज सेविका श्रीमती रितु गट्टानी एवं आई.टी प्रोफेशनल श्रीमती मधु भूतड़ा छात्राओं को संबोधित करने हेतु उपस्थित रहे। द्वितीय दिन के सत्र में विशिष्ट अतिथि के रूप में समाज सेविका श्रीमती कुमुद फलोड़ एव सी.ए श्री रौनक माहेश्वरी छात्राओं को संबोधित करने हेतु उपस्थित रहे ।
दी एज्यूकेशन कमेटी ऑव् दी माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष श्री सत्यनारायण काबरा ने छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कॉलेज से प्राप्त सभी नैतिक मूल्यों को आत्मसात करने का आह्वान किया एवं कहा कि कॉलेज से प्राप्त शिक्षा जीवन में सत्य व परिश्रम की राह पर निर्भीक होकर चलने एवं जीवन पथ पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी ।
शिक्षा महासचिव श्री मधुसूदन बिहानी ने छात्राओं को नये जीवन की शुभकामनायें प्रदान की एवं छात्राओं को सभी प्रतिभावान शिक्षकों की प्रतिभा का सद्उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। आपने सभी छात्राओं को आत्मविश्वास एवं संयम के बलबूते जीवन में सफलता प्राप्त करने का महामंत्र समझाया।
मानद सचिव श्री राजेश कुमार सोढ़ानी ने छात्राओं को नये सत्र प्रारंभ की शुभकामनायें प्रेषित की। आपने माहेश्वरी कॉलेज के इन्द्रधनुषी कार्यक्रमों की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए, सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास का उद्देश्य प्राप्त करने हेतुं कॉलेज की सभी गतिविधियों का शत प्रतिशत लाभ उठाने के लिए छात्राओं को प्रेरित किया।
मुख्य अतिथि मिसेज इंडिया नोर्थ स्टार 2018 श्रीमती प्रियंका गौड़ ने छात्राओं को संबोधित करते हुए नये सत्र की प्रभावपूर्ण शुरूआत के लिए सबको बधाई दी। आपने सभी छात्राओं को आत्मविश्वास, संयम एवं संघर्ष के बलबूते जीवन में सफलता प्राप्त करने का महामंत्र समझाया।
रंगमंच के उम्दा कलाकार श्री गगन मिश्रा ने रंगमंच की बारिकियाँ छात्राओं को समझाने हेतु जीवन के विभिन्न पहलुओं से संबंधित विषय पर नाटक का मंचन किया एवं भावपूर्ण अभिव्यक्ति के तरीकों पर भी चर्चा की।
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि श्रीमती रितु गट्टानी एवं श्रीमती मधु भूतड़ा ने छात्राओं को नये जीवन की शुभकामनायें प्रदान की एवं अपने जीवन के खटटे-मीठे अनुभवों के माध्यम से छात्राओं को लक्ष्य के प्रति सदा ऊर्जावान बने रहने के लिये प्रेरित किया।
दूसरे दिन के सत्र की प्रभावी शुरूआत सीए. श्री रौनक माहेश्वरी ने की। आपने व्यवसायिक कौशल पर बात करते हुए छात्राओं के साथ इंटरएक्टिव सेंशन के माध्यम से समझाया कि कॉलेज शिक्षा का उद्देश्य सिर्फ ज्ञान अर्जन या डिग्री प्राप्त करना नहीं वरन उस ज्ञान की परिधि में वृद्धि करते हुए व्यवसायिक एवं व्यवहारिक सोच को बढ़ावा देना ही होना चाहिये।
विशिष्ट अतिथि समाज सेविका श्रीमती कुमुद फलोड़ ने प्रेरक विचारों के माध्यम से छात्राओं को नये जीवन की शुभकामनायें प्रदान की। सफलता की राह में मुश्किलों का सामना करने का तरीका आपने अत्यन्त प्रभावी रूप से समझाया।
बी.ए, बी.कॉम एवं बी.बी.ए की
फाइनल वर्ष की छात्राओं हेतु प्लेसमेंट ड्राइव
माहेश्वरी कॉलेज परिसर में फाइनल वर्ष की छात्राओं के ‘‘कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव 2018’’ का आयोजन किया गया। ‘‘कैंम्पस प्लेसमेंट क्लब’’ द्वारा छात्राओं को साक्षात्कार सामना, कम्यूनिकेशन कौशल, आत्म विश्वास वृ( आदि विषयों पर ट्रेनिंग दी गई। छात्राओं की क्षमताओं को परखने एवं उन्हें विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में नौकरी का प्रस्ताव देने हेतु विभिन्न बैंक, बी.पी.ओ, इंन्वेस्टमेंट कम्पनी, एच.आर कन्सल्टेंट, टेक्स्टाइल्स इंडस्ट्री, आई.टी क्षेत्र आदि कई कम्पनियों के प्रस्ताव आ रहे हैं।
कॉलेज के मानद सचिव श्री राजेश कुमार सोढ़ानी ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग ले रही छात्राओं को शुभकामनायें प्रदान की एवं शिक्षा का व्यवहारिक महत्व को समझाते हुए छात्राओं को आत्म विश्वास के बलबूते जीवन में समस्याओं का समाधान करते रहने हेतु प्रेरित किया।
एन.सी.सी की Aero Modelling में चयन
माहेश्वरी कॉलेज की बी.कॉम की छात्रा सुश्री नेहा पाठक का एन.सी.सी की Air Wing की ओर से Aero Modelling में चयन किया गया है। सुश्री नेहा एन.सी.सी के परिसर में इस विशिष्ट ट्रेनिंग में भाग ले रहीं हैं।