माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर जयपुर

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर जयपुर

नेतृत्व क्षमता के विकास हेतु INVESTITURE CEREMONY का आयोजन
उत्साही....उद्यमी....आत्मविश्वासी....क्रियावान....
हर विद्यार्थी में नेतृत्व के गुण किसी न किसी रूप में समाहित रहते हैं और यदि उन्हें उचित समय पर उचित मार्गदर्शन मिल जाए तथा उनकी उस नेतृत्व ऊर्जा को सही दिशा की ओर ले जाने का कार्य किया जाए तो वे ही विद्यार्थी आगे जाकर देश-समाज को संगठित कर उन्नत समाज व उन्नत राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं-इसी बात को ध्यान में रखकर माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर में 11 मई 2017 को सत्र 2017-2018 के अंतर्गत विद्यार्थियों में नेतृत्व क्षमता के विकास हेतु 10वीं Investiture Ceremony का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम विद्यालय द्वारा सुनिश्चित चारों सदनों (House) के अंतर्गत कनिष्ठ व वरिष्ठ कक्षाओं में विभाजित विद्यार्थियों में से कुछ चयनित विद्यार्थियों का कप्तान व उप कप्तान के रूप में चयन किया गया।
विद्यालय के सत्र 2017-18 के Head Boy के रूप में नीरज टेकवानी XII A - 3 का व Head Girl के रूप में अदिति पुरोहित XII A - 1 का तथा Deputy Head Boy के रूप में स्पर्श डेजी XI A-3 का व Deputy Head Girl के रूप में प्रेक्षा बजाज XI A-4 का नाम उद्घोषित कर विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रीटा भार्गव द्वारा विद्यालय का ध्वज इन चयनित विद्यार्थियों के हाथों में सौंपा गया तथा प्रधानाचार्या द्वारा चयनित 65 सदस्यीय विद्यार्थियों के समूह को अपने-अपने कर्त्तव्य के निर्वहन की शपथ दिलाई गई। अंत में Head Boy व Head Girls ने तथा अन्य चयनित कैप्टेन्स ने अपने उत्तरदायित्व के प्रभावी रूप से निर्वहन का संकल्प किया।
विद्यालय भवन विकास/नवीनीकरण
विद्यालय के ऑडिटोरियम की आन्तरिक साज-सज्जा का कार्य प्रगति पर हैं तथा विद्यालय में छात्रों की बढती हुयी संख्या को देखते हुये द्वितीय फ्लोर पर 06 नये कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य प्रगति पर हैं।