माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर

वेलकम पार्टी सम्पन्न
विद्यालय में दिनांक 25 अप्रेल 2017 को कक्षा प्रथम के विद्यार्थियों हेतु वेलकम पार्टी का आयोजन किया गया। दीप प्रज्ज्वलन के साथ समारोह में सर्वप्रथम विद्या की देवी माँ सरस्वती के चरणों में विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। कक्षा द्वितीय के विद्यार्थियो द्वारा कक्षा प्रथम में नवीन प्रवेश करने वाले विद्यार्थियों का गीत व नृत्य द्वारा स्वागत किया गया। कक्षा प्रथम के विद्यार्थियों ने अपना परिचय दिया तथा नृत्यों व विविध वेशभूषा द्वारा इस पार्टी में समां बाँधे रखा। इस अवसर पर विद्यालय द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा व सर्वश्रेष्ठ स्वपरिचय देने वाले विद्यार्थियों को पुरुस्कृत किया गया। समारोह में उपस्थित श्रीमती उषा चितलांग्या व श्रीमती सविता पेड़ीवाल ने इस भव्य प्रदर्शन की भूरि-भूरि प्रशंसा की व अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को अच्छे अनुशासन द्वारा विद्यालय का नाम रोशन करने हेतु प्रेरित किया। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती रीटा भार्गव ने नये विद्यार्थियों को अपने आशीर्वचन में प्रत्येक क्षेत्र में निरन्तर अग्रसर होने हेतु प्रेरित किया।
नवम् स्थापना दिवस पर दिया गया रिश्तों की अहमियत का संदेश
माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, प्रताप नगर में दिनांक 29 अप्रेल 2017 को नवें स्थापना दिवस का कार्यक्रम अतिथियों की शुभकामनाओं, बधाइयों तथा रिश्तों की डोर, हमारे चहुँ ओर के व्यापक संदेश के साथ बड़े ही हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न हुआ।
मुख्य अतिथि के रूप में सादर आमंत्रित राजस्थान उच्च न्यायालय के एडवोकेट व प्रमुख समाजसेवी श्री विकास सोमानी, विशिष्ट अतिथि प्रमुख समाजसेवी श्री विनोद हेड़ा तथा माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष श्री सत्यनारायण काबरा व प्रबन्ध समिति के सदस्यों ने ज्ञान की देवी सरस्वती तथा मंगलमयी शुरूआत के प्रतीक गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम को गति प्रदान की।
श्री सत्यनारायण काबरा ने स्वागत भाषण द्वारा आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय परिवार को इसी द्रुतगति के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। शिक्षा समिति के महासचिव शिक्षा श्री मधुसूदन बिहाणी ने उन्नत नौ सालों के लिए विद्यालय परिवार को बधाई देते हुए विद्यार्थियों के व्यक्तित्व निर्माण की बात कही। विशिष्ट अतिथि श्री विनोद हेड़ा ने अपने शुभकामना संदेश में विद्यार्थियों को सद्संस्कारों से जोड़े रखकर आगे ले जाने की बात कही, वहीं दूसरी ओर मुख्य अतिथि महोदय श्री विकास सोमानी ने विद्यालय के उन्नतिशील नौ वषों के लिए बधाई देते हुए विद्यार्थियों से कहा कि विद्यालय में दिए संस्कारों को सदा कायम रखने तथा समय के महत्त्व को समझाते हुए सही समय पर अपने कार्यों को पूरा करने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम की इसी कड़ी में सत्र 2016-17 की वार्षिक गतिविधियों को रेखांकित करने वाली तथा नौ वर्षीय उन्नति के प्रतीक विविध सप्त इन्द्रधनुषी रंगों जैसे आभा बिखरने वाली पत्रिका ‘एल्किजर’ का विमोचन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों ने रिश्तों की डोर, हमारे चहुँ ओर विषय को लेकर विभिन्न नृत्यों के माध्यम से कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों को मंत्र मुग्ध किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के सचिव सीए. अमित गट्टानी ने पधारे हुए सभी अतिथियों व आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर विद्यालय में 10 CGPA लाने वाले विद्यार्थियों को व विभिन्न कार्यक्रमों में अग्रणीय रहने पर पुरुस्कृत किया गया।
- विद्यालय के 18 विद्यार्थियों का JEE Main में चयन हुआ।
- पंतजलि संस्था द्वारा आयोजित संगीत प्रतियोगिता में विद्यालय के विद्यार्थी ने प्रथम पुरस्कार अर्जित किया।
- विद्यालय के ऑडिटोरियम की आन्तरिक साज सज्जा का कार्य आरम्भ हुआ।
- विद्यालय को सत्र 2017-18 से सीबीएसई, नई दिल्ली से सीनियर सैकण्डरी स्तर के विद्यार्थियों के लिए नये विषय हिन्दी कोर, फिजिकल एजूकेशन, आन्त्रप्रयोशिप, साइकोलोजी, वेब डिजाईनिंग व मल्टीमीडिया पढ़ाये जाने हेतु मान्यता प्राप्त हुई ।