माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, जवाहर नगर

विद्यालय प्रांगण में दिनांक 9 मई 2017 को इंटरेक्ट क्लब के सदस्य छात्रों की कार्यकारिणी के गठन का समारोह आयोजित किया गया जिसमें वरिष्ठ रोटेरियन श्री सुमेर जैन ने दीप प्रज्ज्वलन कर समारोह का शुभारम्भ किया तथा छात्र सदस्यों को पद भार की शपथ दिलवाई। इंटरेक्ट क्लब मोडरेटर के द्वारा आगामी वर्ष में क्लब के अंतर्गत होने वाली गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी गई। विद्यालय के सचिव सीए. गणेश बांगड़ ने छात्रों को उनके सृजनात्मक प्रयासों की सराहना करते हुए उन्हें कर्तव्य पथ पर अग्रसर रहने की प्रेरणा व शुभकामनाएं दी, साथ ही आगंतुक अतिथिगण का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
विद्यालय के छात्रों द्वारा ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन व संचालन दिनांक 10 से 20 मई 2017 तक झालाना स्थित एन.जी.ओ. जागृति द्वारा संचालित विद्यालय में किया गया। इस शिविर के तहत विद्यालय के छात्रों को अंग्रेजी भाषा सिखाने के साथ-साथ उद्योग, नृत्य, अभिनय-कला व कम्प्यूटर ज्ञान इत्यादि क्षेत्रों में सहयोग, मार्गदर्शन व प्रशिक्षण प्रदान कर सामाजिक सेवा व सहभागिता की दिशा में एक अनूठी पहल के लिए विद्यालय के सचिव सीए. गणेश बांगड़ ने छात्रों की सराहना करते हुए उन्हें भविष्य में भी इसी प्रकार सामाजिक सेवा व सहयोग की उत्कृष्ट भावना से ओत-प्रोत हो कार्य करने हेतु प्रेरित किया।
विद्यालय के इंटरेक्ट क्लब के सदस्य छात्रों द्वारा दिनांक 11 मई 2017 को जे.के.लॉन चिकित्सालय में रोगियों व उनके परिजनों को शुद्ध व शीतल जल की बोतलें वितरित की जिसके लिए चिकित्सालय स्टाफ तथा रोगी व उनके परिजनों ने छात्रों को शुभाशीष दिए। विद्यालय के सचिव ने छात्रों को उनकी सामाजिक सहभागिता के हेतु बधाई देते हुए सामाजिक प्रतिबद्धता हेतु प्रोत्साहन दिया।
विद्यालय में 11 मई को नवीन सत्र 2017-18 के लिए नवनिर्वाचित छात्र कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने प्राचार्य के मार्गदर्शन में पूर्ण निष्ठा व समर्पण भाव से कार्य करने का संकल्प लेते हुए शपथ ग्रहण की।
विद्यालय के प्राचार्य श्री अशोक वैद ने नव निर्वाचित छात्र पदाधिकारियों को विद्यालय ध्वज एवं दायित्व प्रदान किया। विद्यालय के सचिव सीए. गणेश बांगड़ ने नव निर्वाचित छात्र कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को विद्यालय के गौरव का अन्नत ऊँचाइयों तक ले जाने हेतु शुभकामनाएं देते हुए पूर्ण आत्मविश्वास के साथ कर्तव्य-पथ पर सतत् अग्रसर हो नूतन कीर्तिमान गढ़ने का आशीर्वाद दिया।
कक्षा 10वीं के 50 विद्यार्थियों ने 10 CGPA प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया
दिव्यांशु सोनी ने AIIMS में ऑल इण्डिया की जनरल कैटगिरी में 137वीं व OBC में 17वीं रैंक प्राप्त की ।